Ads Area

PLV Interview Result 2021 Check PLV interview results All District

 हेलो दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते हैं। कि आप लोग इंटरव्यू देकर आ चुके हैं, और आपका रिजल्ट अभी तक नहीं आया है। तो आप लोग बहुत ही बेसब्री से इंतजार कर रहे होंगे PLV Interview Result का चलिए मैं आपको बता देता हूं। कैसे आप पता करेंगे कि आपका सिलेक्शन हुआ है, या नहीं। PLV Interview  देने के बाद आप घर आकर बैठ चुके होंगे कोई भी अता पता नहीं होगा कि कब आपका रिजल्ट कब आने वाला है, तो आज की पोस्ट में हम लोग जानेंगे।

Post Content (toc)

  Para Legal Volunteer

PLV Interview result 2021

WWW.FASTSARKARIRESULT.COM

PLV क्या है ? और इसका फुल फॉर्म।

 दोस्तों PLV मतलब  पैरा कानूनी वास्वयंसेवक आपको para Legal Volunteer जो गांव में होते हैं। समाज के ऐसे व्यक्ति जिनको कानून के बारे में नॉलेज नहीं है। तो उन्हें PLV के द्वारा जानकारी दी जाती है PLV  उन्हें बताते हैं कैसे कानून में आपको केस लड़ना है। वह सभी जानकारियां देते हैं जिन गरीब लोग को जानकारी नहीं होती है। समाज के ऐसे गरीब लोग और असहाय लोग जिनको कुछ भी नॉलेज नहीं है। कैसे वह क्या करेंगे कैसे वह किसी से केस लड़ेंगे तो पीएलबी उन्हें बताते हैं यह सभी जानकारियां देते हैं। 
    दोस्तों आपको मैं बता दूं PLV का  Full Form होता है Para Legal Volunteer जिसे जिला विधिक सेवा प्राधिकार भी कहते हैं।

PLV को क्या-क्या काम करना होता है।

दोस्तों अगर आप PLV बनना चाहते हैं।
 तो मैं आपको बता दूं इसमें आपको क्या कहा काम करना होगा दोस्तों अगर आपके गांव में या आपके गली मोहल्ले में किसी को कानून के बारे में नॉलेज नहीं है और वह केस लड़ना चाहते हैं तो आपको उन्हें कोर्ट में ले जाकर के वकील से फ्री में केस लाडवा सकते हैं। मैंने आपको ऊपर में बताया कि पीएम भी गांव में जुड़े होते हैं जो समाज के ऐसे व्यक्ति जिनको कानून के बारे में नॉलेज नहीं है उन्हें नहीं पता है कैसे हम केस लड़े और भी बहुत कुछ के बारे में जानकारी नहीं है तो उन्हें PLV सभी जानकारियां देते हैं। 

PLV बनने के लिए क्या ज्योग्यता होनी चाहिए।

दोस्तों अगर आप बल भी बनना चाहते हैं
 तो आपको नहीं पता है कि इसमें क्या एजुकेशन क्वालिफिकेशन रखी गई है तो मैं आपको बता दूं इसमें आपको सिर्फ और सिर्फ दसवीं कक्षा पास है तो आप इसके लिए एलिजिबल है आप पी एल भी बन सकते हैं।

PLV की सैलरी क्या होती हैं।

जितने दिन आपको काम पर बुलाया जाएगा जैसे आपक
 वकील आपको फोन करके बुलाता है तो आपको 1 दिन का ₹500 दिया जाएगा अन्यथा आपको मंथली पेमेंट नहीं मिलेगा।
दोस्तों अगर आप सोच रहे हैं कि हम PLV बन कर बहुत पैसा कमाएंगे तो ऐसा कुछ भी नहीं है क्योंकि पीएलसी मैं आपको एक भी रुपए नहीं दिया जाएगा जितना दिन बुलाया जाएगा उतना दिन का पैसा दिया जाएगा। प्रतिदिन ₹500 के हिसाब से।
 क्योंकि यह समाज सेवा के लिए है अगर आप समाज सेवा में रुचि रखते हैं तो आप पर ही बन सकते हैं अनंत है आप ही सेना ज्वाइन करें।

PLV Interview Result 2021


  Patna PLV Result   Check hare
 Araria PLV Result  Click here
 Aurangabad PLV Result  Click here
Banka PLV Result  Click here
 Begusarai PLV Result Click here
 Bhagalpur PLV Result Click here
 Bhojpur PLV Result Click here
 Buxar PLV Result Click here
 Darbhanga PLV Result Click here
 Motihari PLV Result Click here
 Gaya PLV Result Click here
 Jamui PLV Result Click here
 Jehanabad PLV Result Click here

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Area