Ads Area

Mukhyamantri kanya utthan yojana 2021 @medhasoft.bih.nic.in

 मुख्य मंत्री कन्या उत्थान योजना 2021 ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी हैं, जैसा कि आप सब को पता होगा इससे पहले 2020 वालो का आवेदन किया जा रहा था लेकिन अब उनकी प्रकिया पूरी की जा चुकी है , और अब 2021 वालो की आवेदन लिया जा रहा है ऐसे में जो भी बालिका 2021 में एंटर पास किए हैं ओ आवेदन कर सकते है, Mukhyamantri Kanya uthhan yojana का लाभ सिर्फ अविवाहित बालिका को मिलेगा ऐसे में सिर्फ उन्हीं को आवेदन करना है अन्यथा उनका आवेदन रद्द कर दिया जाएगा पूरी जानकारी के लिए इस पोस्ट को पूरा पढ़े और अपने दोस्तों के साथ शेयर करें। 

Table Of Content (toc)


E Kalyan Bihar Inter Scholarship 2021 मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना

मुख्यमंत्री बालिका प्रोत्साहन योजना 12th पास 2021 जो 2021 मे इंटर पास किसी भी डिवीजन से पास  किए है उसे मुख्यमंत्री प्रोत्साहन राशि के तहत 10,000 -25000 रूपए मिलेगा सभी जाती को मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना के तहत सभीी बालिका को 10000-25000 तक प्रोत्साहन राशि दी जाएगी।

Bihar mukhyamantri kanya utthan yojana 2021 Eligibility

Mukhyamantri Kanya uthhan yojana का लाभ सिर्फ अविवाहित बालिका को मिलेगा। जो बालिका 2021 में एंटर पास किए है चाहे वो किसी भी डिविजन से जैसे वे 1st, 2nd और 3rd Division से पास किए है उन्हे 10,000-25,000 तक प्रोत्साहन राशि दी जाएगी।  ऐसे में सिर्फ उन्हीं को आवेदन करना है जो बालिका 2021 में एंटर पास की है, अन्यथा उनका आवेदन रद्द कर दिया जाएगा।

या आप डायरेक्ट ऑफिशियल साइट पर अपना नाम चेक कर सकते है कि आप इसमें आवेदन करने के लिए eligible है या नहीं । नीचे लिंक दिया गया है कहा से चेक करना है।

E Kalyan Bihar Inter Scholarship Required Documents

बिहार मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना में आवेदन करने के लिए अवश्य दस्तावेज की की सूची नीचे दरसाई गई हैं।
  1. Registration Number
  2. Aadhar Card
  3. Bank  Details 
  4. Mobile number
  5. Email id

Mukhyamantri Kanya uthhan yojana Online Apply Link

E Kalyan Bihar Inter Scholarship करने के लिए सबसे पहले आपको 'medhasoft.bih.nic.in' के ऑफिशियल साइट पर जाना है, उसके बाद आपको सबसे नीचे 
मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना : - मुख्यमंत्री बालिका (माध्यमिक+2) प्रोत्साहन योजना 2021 के लिए आवेदन करें. पर क्लिक करना है । आवेदन करने का लिंक नीचे दिया गया है।

Mukhyamantri Kanya Uthhan Yojana Important Links

  New Student Registration  Check hare
 Students Login Click here
 APPLICATION STATUS CHECK Click here
 ELIGIBILITY CHECK Click here
 APPLICATION REJECTED LIST Click here
 OFFICIAL SITE HOME PAGE Click here

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Area